Tuesday 20 June 2017

छोटी छोटी बिमारियों से परेशान है तो करें ये छोटा सा उपाय।

Posted by Dr.Nishant Pareek
आज के समय में लगभग हर व्यक्ति किसी न किसी रोग से परेशान है। जबकि उनके कोई बड़ी बीमारी नहीं होती। छोटी छोटी बीमारियों से ही दुखी रहते है। कभी खांसी ,कभी जुखाम , कभी बुखार , कभी पेट दर्द, कभी कमर दर्द , कभी सर दर्द , आदि अनेक प्रकार की रोग पीड़ा हो जाती है , जो बहुत परेशान करती है। इन रोगों की दवा भी ले लेते है।  परन्तु कभी आराम मिलता है तो कभी नहीं मिलता। अंग्रेजी दवा तुरंत काम तो करती है परन्तु वह शरीर में अन्य रोग पैदा करती है। शरीर के किसी अन्य अंग को ख़राब या कमजोर कर देती है। डॉक्टर को दिखाते है या कोई टेस्ट करवाते है तो उसमे भी नॉर्मल ही आता है। तब लगता है कि इन रोगों से कब और कैसे छुटकारा मिलेगा। इस सोच में आदमी दुखी रहता है।
                                इस परेशानी का सबसे आसान और अचूक उपाय बता रहा हूँ , जो सभी लोगों की छोटी छोटी बीमारियों को शांत करके उन्हें आराम प्रदान करेगा। इस उपाय को घर का कोई भी सदस्य अपने किसी भी सदस्य के लिए कर सकता है।

              इसके लिए आप शुक्लपक्ष के पहले सोमवार को सात अभिमंत्रित गोमती चक्र को एक सफ़ेद रेशमी कपड़े में रखकर सफ़ेद चंदन और रोली से तिलक करें। भगवान महादेव से अपने स्वास्थ्य की रक्षा की प्रार्थना करें। फिर इनमें से चार गोमती चक्र उठाकर बाहर आ जाये और किसी निर्जन स्थान पर आकर एक चक्र को अपने ऊपर से सात बार उसार कर अपने पीछे फेंक दें , और बिना पीछे देखे वापिस आ जायें। बाकि बचे तीन गोमती चक्र को किसी शिव मंदिर में आकर भगवान महादेव का स्मरण करते हुए शिवलिंग पर अर्पित कर दें। और प्रणाम करके घर आ जायें। घर आकर बाकि बचे चक्रों को किसी चांदी के तार में बांध कर अपने पलंग के दायें पाये पर बाँध दें। कुछ समय में ही आपको फायदा दिखने लग जायेगा।
Powered by Blogger.