Monday 8 May 2017

यदि व्यवसाय में बाधा आ रही हो तो करे ये साधारण सा अचूक उपाय, कुछ दिन में ही बन जायेंगे करोड़पति।

Posted by Dr.Nishant Pareek
यदि व्यवसाय में बाधा आ रही हो तो करे ये साधारण सा अचूक उपाय, कुछ दिन में ही बन जायेंगे करोड़पति।

                                 आजकल लगभग हर व्यापारी इस बात से परेशान रहता है कि उसका व्यापार आगे नहीं बढ़ रहा है या उसमे उन्नति नहीं हो रही है। वह या तो घर की पूंजी लगा कर व्यापार कर रहा होता है अथवा बाजार से ब्याज पर पैसे लेकर व्यापार में लगाता है। अथवा अपना मकान या दुकान बैंक के पास गिरवी रख कर वह लोन लेता है और उससे बिजनेस करता है। यदि उसका व्यापार ठीक चल रहा होता है तो वह अपना कर्जा जैसे - तैसे करके चुका देता है। परन्तु परेशानी तब आती है, व्यापार में कमी आ जाती है और खर्चे उतने ही रहते है या जो कर्जा होता है वह चुक नहीं पाता है। तब लगता है कि व्यापार घाटे में जा रहा है।  और व्यक्ति इसी चिंता में इतना डूब जाता है कि वह सही की जगह गलत फैसले लेने लग जाता है अथवा किसी भयंकर बीमारी से पीड़ित हो जाता है या आत्महत्या करने की सोचता है।

                           मैं आपको इस समस्या का एक सरल और अचूक उपाय बताने जा रहा हूँ जो आप आसानी से कर सकते है तथा अपने व्यवसाय को नवीन उन्नति तक ले जा सकते है।





                            इसके लिए आपको अपने घर के नैऋत्य कोण (दक्षिण - पश्चिम ) में तुलसी जी का पौधा लगाना है या आप बाजार से गमले में भी ला कर रख सकते है।  और उस पौधे में हर शुक्रवार को सुबह स्टील के बर्तन से गाय का कच्चा दूध चढ़ाना है। तथा अपने व्यापार में उन्नति की प्रार्थना करनी है। साथ ही उस पौधे में या उसके आस  पास सफाई का पूरा ध्यान रखना है।  ऋतुधर्म वाली स्त्री उसके आस पास भी न जाये। यह उपाय आपको लगातार करना है। कुछ ही दिनों में आपका व्यापार बहुत ऊंचाई पर पहुंच जायेगा और आप धन धान्य से परिपूर्ण हो जायेंगे।
Powered by Blogger.