Friday 28 April 2017

क्या आप अपनी पत्नी से पीड़ित है ? क्या उनका अड़ियल स्वभाव है ? तो सुधारें उनको इन अचूक उपायों से -

Posted by Dr.Nishant Pareek
क्या आप अपनी पत्नी से पीड़ित है ? क्या उनका अड़ियल  स्वभाव है ? तो सुधारें उनको इन अचूक उपायों से -

                   कहते है कि पत्नी घर को स्वर्ग बना देती है पर पत्नी ही घर को नरक बना देती है। इसलिए जिन परिवारों में महिलाओं का स्वभाव कठोर और झगड़ालू होता है , उस परिवार में दाम्पत्य सुख तो समाप्त हो ही जाता है परन्तु साथ ही साथ परिवार की उन्नति में भी बाधा आती है। इसलिए परिवार की उन्नति के लिए महिलाओं का स्वभाव अच्छा और सच्चा होना आवश्यक है। मै यहाँ आपको कुछ ऐसे उपाय बता रहा हूँ  जिनसे आप अपनी के अड़ियल और झगड़ालू स्वभाव को बदल सकते है। यह कोई वशीकरण नहीं है।   इन उपायों से आपके परिवार में सुख शांति बनी रहेगी और आपकी पत्नी के स्वभाव में सुधार आएगा।

  • यदि आपकी पत्नी का स्वभाव जिद्दी , अड़ियल और झगड़ालू है तो वो पलंग के जिस तरफ सोती है उस तरफ के ऊपर वाले पाये में चांदी की दो कील ठुकवा लें। इससे उनका स्वभाव शांत होने लगेगा। 
  • यह दूसरा उपाय आपको शुक्लपक्ष की पंचमी से आरम्भ करके पूर्णिमा तक करना है। अपने घर के पूजा स्थल में बैठकर माँ सरस्वती की तस्वीर के सामने एक भोजपत्र पर केसर और हल्दी की स्याही से यह मंत्र लिखना है - ॐ सरस्वती वाग्वादिनी काश्मीर वासिनि हन्स वाहिनी बहु बुद्धि दायिनि मम जिव्हा ग्रहे स्थिर भव स्वाहा:             
             इस मन्त्र को लिख कर 108 बार जाप करें। पूर्णिमा को भोजपत्र को चांदी  ताबीज में डालकर अपनी पत्नी को पहना दें। यदि नहीं पहने तो ताबीज को पूजा घर में ही रहने दें। अपनी  पत्नी को कोई नया कपड़ा उपहार उपहार में दें और वैसा ही दूसरा कपड़ा और लेकर उस कपड़े में ताबीज को रखकर किसी भी शुद्ध स्थान पर रखा रहने दे। थोड़े ही दिनों में आपकी पत्नी का स्वभाव शांत और सुधर जायेगा। 
 


Powered by Blogger.